खुशखबरी! रूस ने दी अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अनुमति, मॉस्को में कल से हटेंगे प्रतिबंध

0
23

रूस ने दी अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अनुमति (फाइल फोटो)

रूस (Russia) ने देश के सभी बॉर्डर्स 30 मार्च से सील कर दिये थे. साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी रोक लगा दी थी. लोगों को सलाह दी थी कि वे घरों पर रहें और सुरक्षित रहें.

मॉस्को. रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन (PM Mikhail Mishustin) ने बताया कि मार्च माह के लंबे अंतराल के बाद अब यहां अंतरराष्ट्रीय यात्रा (International Travel) को अनुमति जल्द ही दे दी जाएगी. सोमवार को पीएम मिशुस्टिन ने कहा कि जो लोग बाहर काम करते हैं या रहते हैं उन लोगों की मुश्किलों को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है. हालांकि कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए कुछ गाइडलाइन्स जारी की जाएंगी.

TASS समाचार एजेंसी के अनुसार, मंगलवार से मॉस्को शहर में लगाए गए प्रतिबंधों को भी हटाया जाएगा. इसमें सेल्फ आइसोलेशन के लिये डिजिटल पास सिस्सटम को भी खत्म कर दिया जाएगा. TASS ने कहा, ‘मस्कॉइट्स मंगलवार से जब चाहे सैर के लिए निकल सकेंगे, और 16 जुलाई से रूसी राजधानी में रेस्तरां और कैफे खोलने की अनुमति दे दी जाएगी.

बता दें, रूस में रोजाना हजारों नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. 476,658 मामलों के साथ रूस दुनिया में तीसरे स्थान पर है. लेकिन राहत की बात ये भी है कि कोरोना वायरस के मूल उपकेंद्र मॉस्को में मामलों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है.

क्या बोले पीएम मिशुस्टिनमिशुस्टिन ने एक टेलीविजन बैठक में कहा कि सोमवार को रूस के एक सरकारी फरमान पर हस्ताक्षर किए गए हैं जिसमें जो रूसी नागरिकों को देश छोड़ने की छूट होगी. ताकि वे दूसरे देशों में रहने वाले बीमार रिश्तेदारों की देखभार कर सकें और जो स्टूडेंट्स हैं वे पढ़ाई के लिये बाहर जा सकें. इसके साथ ही रूस में भी जो लोग बीमार हैं उनके रिश्तेदार भी बाहर से यहां आ सकते हैं.

30 मार्च से बॉर्डर सील
गौरतलब है कि, रूस ने देश के सभी बॉर्डर्स 30 मार्च से सील कर दिये थे. साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी रोक लगा दी थी. लोगों को सलाह दी थी कि वे घरों पर रहें और सुरक्षित रहें.

Source link