SSR Death Case: पटना पुलिस की निगरानी में रिया चक्रवर्ती, नीतीश कुमार ने कहा-पिता मांग करेंगे तो CBI जांच संभव

0
4
comScore

डिजिटल डेस्क, पटना। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की खबरों के बीच अब पटना पुलिस का बयान सामने आया है। पटना पुलिस के इंस्पेक्टर कैसर आलम का कहना है कि रिया चक्रवर्ती निगरानी में है। जब उनसे पूछा गया कि पुलिस रिया चक्रवर्ती से कब पूछताछ करेगी तो उन्होंने कहा कि इसकी अभी जरुरत नहीं है। इससे पहले कहा जा रहा था कि पटना पुलिस रिया से पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची थी, लेकिन उन्हें रिया नहीं मिली। रिया का मोबाइल भी बंद है इसलिए उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि अगर पिता मांग करेंगे तो CBI जांच की सिफारिश संभव है।

बिहार पुलिस Vs मुंबई पुलिस
बिहार पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस की जांच में एक दूसरे को सहयोग नहीं करनी की भी खबरें आ रही थी। इस पर नीतीश कुमार ने कहा- जांच में सहयोग करना महाराष्ट्र पुलिस का कर्तव्य है। हालांकि अब इसे लेकर बिहार पुलिस के इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती का बयान सामने आया है। मनोरंजन भारती ने कहा- मुंबई पुलिस जांच में सहयोग कर रही है। इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने अहम बैठक की थी। बैठक के बाद डीजीपी ने महाराष्‍ट्र के डीजीपी से बात कर इस मामले में सहयोग मांगा था। 

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
बता दें कि 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के केस को सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। सुशांत के पिता भी मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया था।

रिया ने याचिका में क्या कहा?
रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उन पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वो झूठे हैं। रिया ने कहा, सुशांत सिंह डिप्रेशन के शिकार थे और डिप्रेशन की दवा ले रहे थे। उन्होंने कहा, सुशांत की मौत के बाद उन्हें हत्या से लेकर रेप तक की धमकी मिल चुकी है। उन्होंने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से भी की थी। रिया का कहना है कि बिहार में मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकेगी इसलिए केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए।

रिया पर कई गंभीर आरोप:
– सुशांत के पिता ने अपने आवेदन में लिखा है कि मुम्बई पुलिस द्वारा जो जांच की जा रही है, उस पर उन्हें भरोसा नही हैं। इसलिए पटना पुलिस से इस मामले में जांच करने को कहा गया है। केके सिंह के मुताबिक, रिया ने सुशांत को धोखा दिया, उसके पैसे हड़प लिए। इसके अलावा, परिवार से सुशांत को पूरी तरीके से काट दिया।

-सुशांत के पिता ने अपनी FIR में कहा कि रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था। ऐसा क्यों हुआ कि उसके संपर्क में आने के बाद वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया था? शिकायत में कहा कि रिया ने अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए उनके बेटे पर दबाव बनाया था, ताकि वह अपने करीबी लोगों से बात नहीं कर सके। इतना ही नहीं रिया ने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी चेंज करवा दिया था जो उनके लिए काम किया करते थे।

-उन्होंने आरोप लगाया कि रिया ने सुशांत से कहा था कि अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी की तुम पागल हो। जब रिया को लगा की सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है, तो रिया ने सोचा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है तो रिया जोकि सुशांत के साथ रह ही थी दिनांक 8/6/20 को सुशांत के घर से काफी सामान कैश, जेवरात, लैपटॉप , पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उनके पिन नम्बर जिसमें सुशांत के अहम दस्तावेज, ईलाज के सारे कागज लेकर चली गई। 

-सुशांत के पिता ने FIR में कहा कि रिया ने जाने के बाद मेरे बेटे सुशांत का फोन नम्बर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया। इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया। सुशांत ने कहा रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है। मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी।

-केके सिंह ने आगे बताया कि इसके बाद रिया मेरे बेटे को इलाज के बहाने अपने मुंबई स्थित घर में ले गई और वहां उसे दवाइयों का ओवरडोज दिया। उस समय रिया ने सभी को बताया कि सुशांत को डेंगू हो गया है और इलाज चल रहा है, जबकि सुशांत को कभी डेंगू हुआ ही नहीं था। इसी दौरान रिया और उसके परिवार ने सुशांत की सभी चीजों पर कब्‍जा कर लिया और सुशांत भी हम लोगों से कट सा गया।

-सुशांत के पिता के अनुसार, ‘जब सुशांत को फिल्‍मों के ऑफर आते थे तो रिया शर्त रखती थी कि अगर मुझे फिल्‍म में सुशांत के ऑपोजिट लीड ऐक्‍ट्रेस के तौर पर कास्‍ट किया जाएगा तो ही सुशांत फिल्‍म करेगा। यही नहीं, सुशांत से जुड़े जितने विश्‍वसनीय कर्मचारी थे, उन्‍हें रिया ने बदल दिया और उनकी जगह अपने जाननेवालों को नियुक्‍त किया।



Source link